https://www.duolingo.com/profile/pp65

सीईओ का संदेश: इस नव वर्ष, उन लोगों को भाषा का उपहार दें जिन्हें आप सबसे अधिक प्यार करते हैं

डुओलिंगो समुदाय को नव वर्ष की शुभकामनाएँ!

एक भाषा सीखने के महत्त्व को कोई भी उतना नहीं समझता है जितना आप समझते हैं।

हर दिन, इस समुदाय के लिए आपका समर्पण हमें जीत लेता है और आपका समर्थन व एक नई भाषा सीखने से आपके जीवन में आने वाले बदलाव की कहानियाँ प्रेरित करती हैं। डुओलिंगो पर नई भाषा सीखने से आप में से कुछ को नए मित्र मिले हैं, कुछ अपने रिश्तेदारों या अपनी जड़ों से दुबारा जुड़ गए हैं, किसी ने यात्रा करने का साहस पाया है, यहाँ तक ​​कि कुछ ने नए रोजगार भी पाए हैं।

अगर डुओलिंगो ने आपके जीवन को थोड़ा सा भी प्रभावित किया है, तो इस उपहार को उन लोगों के साथ बाँटने पर विचार करें जो आपके लिए महत्त्वपूर्ण हैं - उन्हें नव वर्ष का एक ऐसा संकल्प चुनने के लिए प्रेरित करें जो उनके भविष्य को बदल देगा। अगर हम में से हर एक नई भाषा सीखने के लिए एक भी और व्यक्ति को प्रोत्साहित करता है, तो और अधिक लोगों को आपस में संवाद करने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने का अवसर मिलने से यह दुनिया एक बेहतर जगह होगी।

दुनिया के लिए नि:शुल्क भाषा शिक्षा - जिसमें मित्र और परिवार भी शामिल हैं। मैं अपने एक ऐसे रिश्तेदार को भाषा का उपहार दे रहा हूँ जिसने अभी-अभी कॉलेज की शिक्षा पूरी की है और वास्तविक जीवन के लिए तैयार हो रहा है।

आप किसे भाषा का उपहार दे रहे हैं, यह दूसरों के साथ साझा करें (ट्वीट, टिप्पणी) ताकि वे भी ऐसा ही करने के लिए प्रेरित हों। आइए, 2016 को महत्त्वपूर्ण बनाएँ। आप बड़ा परिवर्तन ला सकते हैं।

  • लुइस (सीईओ व सह संस्थापक)
December 24, 2015

2 टिप्पणियाँ


https://www.duolingo.com/profile/jitengore

लुइस का संदेश हिंदी चौपाल पर लाने हेतु धन्यवाद!

हिंदी-अंग्रेज़ी पाठ्यक्रम के विद्यार्थी इसे दोनों भाषाओँ में पढ़ कर अवश्य लाभांवित होंगे! :)

December 26, 2015

https://www.duolingo.com/profile/VikasTattoo

मैं अपने एक ऐसे रिश्तेदार को भाषा का उपहार दे रहा हूँ जिसने अभी-अभी कॉलेज की शिक्षा पूरी की है और वास्तविक जीवन के लिए तैयार हो रहा है। और वो कोई और नही मेरा बेटा ही है |

December 21, 2018
केवल दिन के 5 मिनट में अंग्रेज़ी सीखें। मुफ़्त में।