डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"Bye!"

अनुवाद:अलविदा!

2 साल पहले

303 टिप्पणियाँ


JaibirSing

अलविदा

2 साल पहले

MdWasimRaj

Alvida

1 साल पहले

ChandaKoto

Bye

8 महीने पहले

Ashokram2

Alvida

1 महीने पहले

XhdhgGfhvb

Bye

1 महीने पहले

ManishGupt284723

Bye

1 महीने पहले

jaya830296

Bay

1 साल पहले

ajay718882

Hello

1 साल पहले

MohitWarma

hello

7 महीने पहले

RSP773238

Namaste

4 महीने पहले

badarali1

Hi mohit

4 महीने पहले

NitinKumar814057

Hello

9 महीने पहले

ChandaKoto

H ii

8 महीने पहले

VandnaDhim

Hi

7 महीने पहले

sawaijain1

नमस्ते

3 महीने पहले

RSP773238

Namaste

4 महीने पहले

ChandaKoto

H ii

8 महीने पहले

RaviChauha735353

Hello

7 महीने पहले

nikhil963267

Bye

5 महीने पहले

badarali1

Helo ajay

4 महीने पहले

DivyataJos

O

10 महीने पहले

sharvan487346

000

8 महीने पहले

pankajkuma641628

Tata

7 महीने पहले

ImranKhan137515

Alvda

10 महीने पहले

MohinderKu10

Bay

8 महीने पहले

ChandaKoto

Bye

8 महीने पहले

VandnaDhim

Bye

7 महीने पहले

VandnaDhim

Bye!

7 महीने पहले

mynameisso120741

A boy

1 साल पहले

VishalaryA11

Mera name vishal hai

11 महीने पहले

ChandaKoto

Mere name rohan hai

8 महीने पहले

Ashok323379

Mey neam is vishal

6 महीने पहले

shinu273627

Ok by

10 महीने पहले

MohinderKu10

Ok

8 महीने पहले

ChandaKoto

My name is rohan

8 महीने पहले

Bhagvaanda

Kya hall

1 साल पहले

amritkaur825703

How are you

11 महीने पहले

Rahulsingh572866

Fine

9 महीने पहले

ChandaKoto

Ok

8 महीने पहले

Deepakkhrd

Hindi ka opsan nhi ata keyboard me

4 महीने पहले

ChandaKoto

I am fine

8 महीने पहले

badarali1

Fine and you

4 महीने पहले

MohinderKu10

H

8 महीने पहले

ChandaKoto

Ok

8 महीने पहले

sksharma727783

.b 7!!

10 महीने पहले

minu967610

Bye

1 साल पहले

SunilKumar156101

Bye

1 साल पहले

VijayBhart9

Jenn JK jlkmb...
Bjk Be VB hajj. Bad..

...

11 महीने पहले

AnkitBargu

Hello

1 साल पहले

MilindPati7

By

10 महीने पहले

Ravipatel630354

Wrtyiopadyuuio

1 साल पहले

rashmi.rau

yh

1 साल पहले

MohanSikar

Yyy

1 साल पहले

MainulHaqu2

By

1 साल पहले

MainulHaqu2

Albida

1 साल पहले

Aartirana5

Bye

11 महीने पहले

DileepYada10

Alveda

11 महीने पहले

amit619135

Bye

11 महीने पहले

Nazishkhan10

Tata

10 महीने पहले

Ashwanikum951001

Albida

10 महीने पहले

sksharma727783

D

10 महीने पहले

sksharma727783

Byil

10 महीने पहले

abhi103496

Alvida

7 महीने पहले

rakeshkuma820385

Alvida

10 महीने पहले

SaurabhSha32251

Tata

10 महीने पहले

Shaikh102951

अलविदा

10 महीने पहले

Gaganpreet317671

Bye

10 महीने पहले

SurendraKa19

Bye

10 महीने पहले

RahulMalvi900400

Alvida

9 महीने पहले

rajeshkuma721963

How are you.Whats going on. GT

9 महीने पहले

badarali1

I am fine nothing special

4 महीने पहले

RajendraSi970151

Hello

9 महीने पहले

AMblg

Bay

8 महीने पहले

ChandaKoto

Bye

8 महीने पहले

hifjulrahm1

Bye

8 महीने पहले

shobhaagra2

by

7 महीने पहले

shobhaagra2

bye

7 महीने पहले

VikasKumar485334

Bay

7 महीने पहले

dhananjay962657

Bye

7 महीने पहले

sunnyleone4

h

1 महीने पहले

dhananjay962657

Y

7 महीने पहले

VandnaDhim

Bye

7 महीने पहले

RaviChauha735353

Bye

7 महीने पहले

azeemkhan912032

Alvida

6 महीने पहले

Addi357165

Alvida

6 महीने पहले

rameshward450552

अल्वेदा

5 महीने पहले

khan778526

Alvida

5 महीने पहले

yusuf765168

Alvida

5 महीने पहले

RajeshJais4

OK

5 महीने पहले

KamalGour3

Alvida

4 महीने पहले

Deepakgupt261165

Bye

4 महीने पहले

SantoshKum101809

Alvida

4 महीने पहले

SantoshKum101809

My keyboard have no hindi typing

4 महीने पहले

AnjuKashya3

Ye because i don't have hindi tiper

4 महीने पहले

mynameisBa243384

अलविदा

4 महीने पहले

badarali1

Bye

4 महीने पहले

sawaijain1

Bay

3 महीने पहले

karan361012

Bye

3 महीने पहले

pardeep369724

By

2 महीने पहले

jitendraku620378

Bye

2 महीने पहले

PawanSingh241313

Ram Ram

1 महीने पहले

Jitendraku80164

अअ

1 महीने पहले

GoluBisht1

Bye

2 सप्ताह पहले

jesangbhai

Bye means आवजो

2 साल पहले

sonali61996

Tata

11 महीने पहले

sharvan487346

Tata

8 महीने पहले

RajendraKu442662

Bye

7 महीने पहले

Ajay321537

Bye

7 महीने पहले

SanjeevKum942755

Bye

2 साल पहले

jesangbhai

आवजो पछी मळीए

2 साल पहले

shukladhaivat17

હહાહાહા ... ગુજરાતી ક્યાય છાના નો રયે હો ..... કેમ છો ભાઈ? મજામાં ?

2 साल पहले

VimalLadha1

Hello

2 साल पहले

surya297643

Tgghhffjj

1 साल पहले

VimalLadha1

Hello

2 साल पहले

vinodgarg1

Hallo

1 साल पहले

sksharma727783

Bnkhcj

10 महीने पहले

sksharma727783

Up

10 महीने पहले

ajit897734

erh

11 महीने पहले

Rajinder19

Bye

2 साल पहले

prateekraj4

टाटा

2 साल पहले

TenzinWang8

Bye

2 साल पहले

sonali61996

By

11 महीने पहले

suhasiniparikh

जब हम किसे से दूर जाने लगते हैं तो अलविदा नहीं कहते [अलविदा मतलब हमेशा के लिए विदा होना ] बल्की अपने इष्ट का नाम लेकर कहना चाहिए कि फिर मिलेंगे।

2 साल पहले

shukladhaivat17

मैं आपकी टिपण्णी से सर्वतया सहमत हूँ ... यहाँ पर "फिर मिलेंगे" शब्द प्रयोग होना चाहिए ... और अंग्रेजी शब्द Farewell के लिए हिंदी शब्द अलविदा होना चाहिए |

2 साल पहले

vinaysaini
vinaysaini

मैं भी आपसे से सहमत हूँ :) हम एक दूसरे मिलने पर और विदाई (but which is not forever) पर, दोनों अवस्थाओं में नमस्ते का उपयोग करते हैं। और जैसा सुहासिनी ने कहा अपने इष्ट देव का नाम लेकर (जैसे की राम-राम जी, जय श्री कृष्ण आदि) एक दूसरे से मिलते या बिछड़ते हैं लेकिन हमेशा के लिए नहीं!

मुझे इस पर हिन्दी सिनेमा-जगत के दो गानों की लाइनें याद आती हैं: -

  1. अभी अलविदा मत कहो दोस्तों, ना जाने कहाँ फिर मुलाकात हो ...
  2. चलते-चलते मेरे ये गीत याद रखना, कभी अलविदा ना कहना, कभी अलविदा ना कहना ...

मेरे विचार से, हिन्दी की इस तरह की गूढ़ बातें (nuances) English - Hindi कोर्स, जिसका निर्माण शायद अभी प्रगति पर है, के लिए बहुत उपयोगी होंगी :)

2 साल पहले

shukladhaivat17

बहोत सुन्दर पंक्तियाँ विनयजी

2 साल पहले

sksharma727783

A v

10 महीने पहले

RAHULKUMAR324715

Bye kab kaha jata hai

1 साल पहले

mdkalim1

Ok

1 साल पहले

mdkalim1

Alweda

1 साल पहले

SachinPand5

Hello

2 साल पहले

pintubhati

Yes

2 साल पहले

1234567891328275

Bro

2 साल पहले

Ajaykumar133439

Bye mens alvida

2 साल पहले

Bharatkasw

Yes

2 साल पहले

Rajinder19

Namaskar

2 साल पहले

Pawan677095

Tata

2 साल पहले

Pawan677095

Bye jan hota hai

2 साल पहले

rupeshpate2

Bye ko alavida kaiye na

2 साल पहले

rupeshpate2

Fir yeah q

2 साल पहले

RamphalRam

g9o

2 साल पहले

RamphalRam

Opys0

x

2 साल पहले

golu251863

Bye

2 साल पहले