डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"We have had problems in these areas."

अनुवाद:हमें इन इलाकों में समस्याएँ हुई हैं।

2 साल पहले

2 टिप्पणियाँ


Mkshukla
Mkshukla

'Have' और 'Had' दोनों एक साथ कैसे प्रयोग किये जा सकते हैं?

2 साल पहले

vinaysaini
vinaysaini

have का प्रयोग आप वर्तमान समय में किसी दशा आदि बताने में main verb की तरह करते हैं, जैसे - I have a headache - मुझे सिरदर्द है . I have a problem - मुझे एक समस्या है।

यही main verb जब present perfect tense में have के बाद आती है तब अंग्रेजी व्याकरण के अनुसार इसकी third form यानि had का उपयोग किया जाता है। Duo पर आपका समस्यात्मक वाक्य इसी का उदाहरण है :)

2 साल पहले