1. चर्चा
  2. >
  3. विषय: English
  4. >
  5. "We have had problems in thes…

"We have had problems in these areas."

अनुवाद:हमें इन इलाकों में समस्याएँ हुई हैं।

April 11, 2016

3 टिप्पणियाँ


MKShukla

'Have' और 'Had' दोनों एक साथ कैसे प्रयोग किये जा सकते हैं?


vinaysaini

have का प्रयोग आप वर्तमान समय में किसी दशा आदि बताने में main verb की तरह करते हैं, जैसे - I have a headache - मुझे सिरदर्द है . I have a problem - मुझे एक समस्या है।

यही main verb जब present perfect tense में have के बाद आती है तब अंग्रेजी व्याकरण के अनुसार इसकी third form यानि had का उपयोग किया जाता है। Duo पर आपका समस्यात्मक वाक्य इसी का उदाहरण है :)


MKShukla

धन्यवाद!

केवल दिन के 5 मिनट में अंग्रेज़ी सीखें। मुफ़्त में।