डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"उसने पीने की कोशिश की थी।"

अनुवाद:She had tried to drink.

2 साल पहले

5 टिप्पणियाँ


Mkshukla
Mkshukla

'उसने पीने की कोशिश की थी।' तो Past Indefinite Tense का वाक्य है और इसका सही अंग्रेजी अनुवाद होगा- 'She/He/It tried to drink.'

2 साल पहले

vinaysaini
vinaysaini

नहीं, यह Past perfect tense है। इस बारे मैंने यहाँ स्पष्टीकरण दिया है, टैप या क्लिक करें

2 साल पहले

karamjits

She had try to drink

11 महीने पहले

Mkshukla
Mkshukla

'Had' सहायक क्रिया के साथ अंग्रेजी भाषा में मुख्य क्रिया के तीसरे स्वरूप (Third Form) के प्रयोग का प्राविधान है।

'Try' एक क्रिया है जोकि प्रथम स्वरूप (First Form) में कहलाती है। अतः प्रस्तुत वाक्य में 'Had' के साथ 'Try' का प्रयोग करना अशुद्ध है।

'Try' का दूसरा (Second) व तीसरा (Third), दोनों स्वरूप (Form) 'Tried' है।

अतः यहाँ पर 'Had' के पश्चात् 'Try' का तीसरा स्वरूप (Third Form) 'Tried' लिखा जाएगा। इस प्रकार आपके द्वारा अनुवादित वाक्य गलत है।

11 महीने पहले

zareensahi

She had tied to drink

7 महीने पहले