डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"लड़कियाँ भी बात करती हैं।"

अनुवाद:Even the girls talk.

1 साल पहले

2 टिप्पणियाँ


gUNRnFaa

When is even used

1 साल पहले

vinaysaini
vinaysaini

विशेषण के रूप में even का मतलब सम, समान, बराबर आदि होते हैं, जैसे सम संख्या (even number), समतल केक (even layer cake), समानुपात / बराबर अनुपात (even ratio)।

See
सम् + ध्या = संध्या i.e. evening

Duo के वाक्य मे even शब्द एक adverb यानि क्रिया-विशेषण के रूप में है, जो "यहाँ तक की", "भी" के अर्थ में प्रयुक्त हुआ है।

Adverb के रूप even "और भी" के अर्थ में भी प्रयुक्त हो सकती है, जैसे :- even more - और भी अधिक / और भी ज्यादा ।

1 साल पहले