डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"मैं सो रहा होऊँगा।"

अनुवाद:I will be sleeping.

8 महीने पहले

4 टिप्पणियाँ


Mkshukla
Mkshukla

'मैं सो रहा होऊँगा' वाक्य 'Future Continuous Tense' का वाक्य है और इसमें कर्त्ता के किसी प्रकार के दृढ़-निश्चय का उल्लेख नहीं है।

इसीलिए यहाँ पर 'will' के स्थान पर 'shall' का प्रयोग किया जाना चाहिए। प्रस्तुत अंग्रेजी अनुवाद ग़लत है। दिये गये हिन्दी वाक्य का सही अंग्रेजी अनुवाद होगा- 'I shall be sleeping.'

8 महीने पहले

ali597024

Right

2 महीने पहले

Vishalwadh5

Manish sir you are right if we go with the rules then i shall be sleeping is the correct but now days in spoken we can also use "will" with the 'I'

3 महीने पहले

abhinavSin880164

Yaar manish you are wroung

4 महीने पहले