डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"तुम उसे जानते हो?"

अनुवाद:You know her?

4 साल पहले

11 टिप्पणियाँ


SachinShar382483

Do you know her? Hona chaiye

2 साल पहले

Mkshukla
Mkshukla

प्रस्तुत वाक्य के अन्त में प्रश्नसूचक चिह्न प्रयुक्त है। अतः इसका अंग्रेजी अनुवाद भी प्रश्नवाचक(Interrogative) होना चाहिए। 'You know her.'(तुम उसे जानते हो।) एक साधारण वाक्य है और इससे किसी भी प्रकार के प्रश्न की पुष्टि नहीं हो रही है। अतः सही अंग्रेजी अनुवाद है- 'Do you know her?'(क्या तुम उसे जानते हो?)

एक बात और, 'तुम उसे जानते हो?' वाक्य हिन्दी व्याकरण की दृष्टि से अशुद्ध है। यहाँ या तो प्रारम्भ में 'क्या' लिखा जाना चाहिए या अन्त में पूर्ण विराम '।' लगाया जाना चाहिए।

1 साल पहले

gyan14

What is difference between him or her ?

4 साल पहले

LeMaitre
LeMaitre

'Him' is the पुल्लिंग रूप or masculine gender and 'her' is the स्त्रीलिंग रूप or feminine gender. But since Hindi has only one word for both 'him' and 'her', 'You know him?' should also be accepted. If you ever feel your answer should be accepted and it isn't, click on 'समस्या की रपट लिखें' on the bottom left corner of the screen and select 'मेरा उत्तर सही माना जाना चाहिए'.

4 साल पहले

JitendraPa11

Him used for male or her used for female

3 साल पहले

nitimittal

I think the sentence should be in this way Do you know hee

2 साल पहले

RajeevChaurasia

This is a interrogative sentence so the sentence will be correct if it is, "Do you know her?"

2 साल पहले

bimlasharm

Male or female

1 साल पहले

aarjuchoud2

Ya you right

1 साल पहले

bimlasharm

Him is used for boy and her is used for girl

1 साल पहले

AbdulSamee12

Do you know her ? please correct the same ASAP .

10 महीने पहले