डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"A bird eats the apple."

अनुवाद:एक पक्षी सेब को खाता है।

4 साल पहले

11 टिप्पणियाँ


dr.ambikapareek

Why we use the apple...can we say an apple

4 साल पहले

jitengore
jitengore

Yes, you could have said "an apple". Hindi does not have an equivalent word for the definite article 'the'. So "चिड़िया सेब खाती है।" can be translated as:

  • A bird eats the apple.

  • The bird eats the apple.

  • A bird eats an apple.

  • The bird eats an apple.

Each of the above has a slightly nuanced difference in meaning.

4 साल पहले

vikasawagyaa

why is this wrong? (पक्षी सेब खाती है) duolingo says पक्षी सेब खाता है।

3 साल पहले

Admiral99

क्योकि पक्षी पुल्लिंग है, नाकि स्त्रीलिंग :)

2 साल पहले

iamHiteshJangir

No, bird is striling.

9 महीने पहले

Jeevikaa_nan
Jeevikaa_nan

पक्षी सेब खाती है सही होना चाहिए

3 साल पहले

Admiral99

ऊपर लिखा है "a bird" जिसका मतलब हैं सिर्फ "एक" पक्षी इसलिए "एक" शब्द का प्रयोग होगा| अगर हम लिखे "पक्षी सेब खाती है" तो इसका सही मतलब होगा "the bird eats an apple" या फिर "a bird eats an apple" . ऊपर "the apple" लिखा हैं इसलिए हमे "एक" सेब लिखने की ज़रूरत नहीं है| मतलब, अगर "एक " लिखा है तोह "a/an" होगा और अगर "एक " नहीं लिखा तो "a/an/the" में से कुछ भी हो सकता हैं| और "पक्षी" खाता है, नाकि खाती है :)

2 साल पहले

ChetanKomu

पक्षी = पंक्षी = परिंदा

3 साल पहले

DeepikaBan4

A bird eats the apple

1 साल पहले

Pearl102781

A bird eats an apple

1 साल पहले

ShaliniDua

Ham hindi me answer Kaise likha

7 महीने पहले