1. चर्चा
  2. >
  3. विषय: English
  4. >
  5. "She reads us the newspaper."

"She reads us the newspaper."

अनुवाद:वह हमें अख़बार पढ़कर सुनाती है।

May 28, 2014

9 टिप्पणियाँ


pawanrai4

is line m reads ka matlab sunati kese ho gaya


SureshGals

she का वह होता है नाकि वे तो मेरा जवाब ग़लत क्यों ???


LeMaitre

"वह" और "वे" दोनों का अर्थ "she" हो सकता है"। "वे" आदरसूचक रूप (respectful form) कहलाया जाता है। लेकिन याद रखें कि "वह" के साथ हमेशा "है" का प्रयोग किया जाता है, और "वे" के साथ "हैं" (अनुस्वार के साथ)। शायद आपने "वह" के साथ "हैं" लिखा, इसलिए आपका जवाब गलत हुआ होगा।


RAHULKUMAR324715

Yeha us ke jagah our nahi lage sakata


VirendraSa8

It sentence is not put in 'sunati'word so where come this word


Jugeshwark1

Mai to right answer diya hu


mannankhan3

In my openion here " a" or "the" both may be used as newspaper is used here as a common noun.


sanjaybasa3

इसमें गलत क्या है?सपष्ट करे


sanjaybasa3

Raed अर्थात पढ़ना होता है, ना कि पढ़ कर सुनाना

केवल दिन के 5 मिनट में अंग्रेज़ी सीखें। मुफ़्त में।