डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"जब मैं बच्चा था तब मैं बियर नहीं पीता था।"

अनुवाद:I did not use to drink beer when I was a child.

4 साल पहले

6 टिप्पणियाँ


GajendraSi2

हिंदी रूपांतरण "I did not use to drink beer when i was a child" होगा " जब मैं बच्चा था तब मैं बियर नहीं पिया करता था"

4 साल पहले

Mkshukla
Mkshukla

मैं आपसे सहमत हूँ। यही सही अनुवाद होना चाहिए।

2 साल पहले

Rohit488394

Mkshukla g you know that what's the meaning of ' use to' ?

2 साल पहले

Mkshukla
Mkshukla

'Use to' का प्रयोग simple past tence में तब करते हैं जब किसी वाक्य का आशय यह हो कि अमुक कार्य तब हुआ करता था। कुछ उदाहरण- 'मेरी दादी हमें कहानी सुनाया करती थीं।', 'मेरे पिताजी शाम को टहलने नहीं जाया करते थे।'। ऐसे वाक्यों में 'use to' या 'would' का प्रयोग करते हैं। जैसे- 'My grand mother used to tell us stories.' या 'My grand mother would tell us stories.' और 'My father did not use to walk in the evening.' या 'My father would not walk in the evening.'

2 साल पहले

Rohit488394

धन्यवाद, इस जानकारी के लिए :)

2 साल पहले

Rohit488394

Why we used "use to" in this sentence?

2 साल पहले