1. चर्चा
  2. >
  3. विषय: English
  4. >
  5. "मैं एक सेब खाता हूँ।"

"मैं एक सेब खाता हूँ।"

अनुवाद:I eat an apple.

June 15, 2014

28 टिप्पणियाँ


AineshRath

an कहा लगता हैं और a कहा लगता हैं।?


keshavkark

अगर word का उच्चारण vowels से हो तो an लगाते है(Vowels- a,e,i,o,u) {here apple start with an}


payal848968

Vowels ke aage 'an' lagta hai..vowels sirf 5 hote hai...-a,e,i,o,u..so is sentence me apple tha,yani ki vowel tha starting me so islea 'an apple' Another eg-an elephant..isme b 'e' ek vowel h so islea 'an' aaya


sonushaw1

AEIOU ke starting wale word me an lagta hai baki sb me a lagta hai


mubarak925341

1 ko a aur anek ko an


Reenakhan3

an or a kaha lagta hy


nisha.ss

आप मुझे anकहा लगता है और a कहा ये समजे


LeMaitre

अगर किसी शब्द का प्रथम अक्षर एक स्वर होता है (a, e, i, o, u), तो उस शब्द के पहले "an" लगता है। उदा - an apple, an orange। व्यंजनों (consonants) से शुरू होनेवाले शब्द के पहले "a" लगता है। उदा - a boy, a girl।


HimwanM

An हमेशा vowel sound से पहले लगता है


DurgeshNag

He is a man in hindi


chanchalra1

An or a kaha lugta hain


Afzaljems

I eat an apple


shanijaisw

a and an यह vovel(aeiou) पर पुरी तरह depand नही करता क्यों कि यह noun vovel के sound पर depend karta hai apple- ए का sound करता है so use then an... 9770038089 whatsup no. for chat in english


SunitaDang1

Vowels ho to an lagta hai

केवल दिन के 5 मिनट में अंग्रेज़ी सीखें। मुफ़्त में।