डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"She eats."

अनुवाद:वह खाती है।

4 साल पहले

108 टिप्पणियाँ


sunil.sonu

she के साथ eats क्यों लगता हे

3 साल पहले

Neha_Tyagi

we add 's' or 'es' to the verb for third person singular in case of simple present tense. That's why its "She eatS"

3 साल पहले

ecelis
ecelis

वह खाती हैं should also be correct, no?

2 साल पहले

Praise91
Praise91

'वह खाती हैं' is used while speaking about elders or strangers, i.e., it's a formal (respectful) way to say the sentence. 'वह' in English could mean he/she/it, all of which are neither formal nor informal (i.e., they are neutral). I guess they're just sticking to one sense to avoid confusion - because English largely uses a neutral tone, unlike Hindi which has both formal and informal ways of speaking. 'वह खाती हैं' का प्रयोग तब करते हैं जब 'वह' को आदरपूर्वक (फॉर्मल रूप से) संबोधित करना हो। अंग्रेजी में बड़ों , छोटों या अंजान व्यक्तियों को सामान (न्यूट्रल) रूप से संबोधित किया जाता है, अर्थात अंग्रेजी में बड़ों के लिए भी और छोटों के लिए भी 'वह खाती है' का ही प्रयोग होगा। शायद इसीलिए यहाँ केवल एक ही रूप को सही माना है, कि समझने और अनुवाद करने में कोई उलझन न हो।

1 साल पहले

VasuPaidi

How to type in hindi?

3 साल पहले

P.Salamander

Download a Hindi keyboard.

3 साल पहले

AndriLindbergs
AndriLindbergs

Download the SanskritWriter on http://sanskritdictionary.com/. No keyboard is required and it is easy to learn. It has all the classical Devanagari (Hindi alphabet) characters, possibly except those derived from Urdu.

1 साल पहले

rajankrray

Help me I am very week in english

1 साल पहले

AnitaKumar999890

Thanks now i speaks english

1 साल पहले

MohdArshad16

Aap lego ko kitne din me aa gai thi

1 साल पहले

kuldipbaro1

nice working

1 साल पहले

sarabjeets576951

She eats

1 साल पहले

Gauri856424

Ok

1 साल पहले

rameshs8

5

1 साल पहले

Anandpande21009

She etss

1 साल पहले

Rajesh704240

Right

1 साल पहले

pinkudhole

She eats

1 साल पहले

AnuruddhKa

She eats.

1 साल पहले

ramthakur6

She eatis

1 साल पहले

AKASH139748

who are you

1 साल पहले

LaljiPatel1

Hello

1 साल पहले

Aniket167326

She eats

1 साल पहले

MdRustamar

Ha

1 साल पहले

harjinders806610

Ok

1 साल पहले

sana.amree

She eats

1 साल पहले

zameer734954

She eats

1 साल पहले

jyotsna27529

ओके

1 साल पहले

mala745340

She eatis

1 साल पहले

triloksing370839

Ok

1 साल पहले

rohitPraja15

She eats

1 साल पहले

suresh951795

She is eat

1 साल पहले

Dipa273948

she eats

1 साल पहले

saleem324723

She eats

1 साल पहले

Lakshitash6

Hello

1 साल पहले

Lakshitash6

Hello

1 साल पहले

Lakshitash6

She eats

1 साल पहले

rajeshsing217582

She eats

1 साल पहले

Govindkuma243196

She eat

1 साल पहले

Govindkuma243196

Janu

1 साल पहले

Neha556266

She kya eat kyu nai ho sakta

1 साल पहले

shahnawazH15

She eats

1 साल पहले

Anandmy98g

Anand

1 साल पहले

shahinwari

She eats

1 साल पहले

Nishahans

She eats

1 साल पहले

wazidkassa

Not no

1 साल पहले

wazidkassa

Not

1 साल पहले

osto14

V

1 साल पहले

KafeelAhma

Ok

1 साल पहले

Aashiq16

she eats

1 साल पहले

Aashiq16

no

1 साल पहले

Mamtakumar240403

He eats

1 साल पहले

saklen2

She eats

1 साल पहले

krishnakan371643

Ok

1 साल पहले

pHY421

She eat

1 साल पहले

KRISHNAKAN459540

She eats

1 साल पहले

KRISHNAKAN459540

She eats

1 साल पहले

Mansityagi5

She eats

1 साल पहले

Deep781059

She eats

1 साल पहले

AjayYadav712949

She eats

1 साल पहले

Ankitpatid10

Tnxx for helf mi

1 साल पहले

Manishaand

She eats

1 साल पहले

salemRaza

She eats

1 साल पहले

Ravindra794881

how dare

1 साल पहले

ramnikbha

Aman

1 साल पहले

deepak546767

She ests

1 साल पहले

Deepakkuma900510

She eats

1 साल पहले

NeerajKuma910161

She is esta

1 साल पहले

Ravindra977076

Ravindra

1 साल पहले

mdhabib2

She eats.

1 साल पहले

Tarun716159

she eats

1 साल पहले

janki53020

Nhi

1 साल पहले

SukeshChou

Yes

1 साल पहले

NAVINPRASA2

No

1 साल पहले

NAVINPRASA2

No

1 साल पहले

NavnathKha

She eats

1 साल पहले

HemantRawa8

She eats.

1 साल पहले

AnchalSing17

Thanks

1 साल पहले

puneet260704

Ok

1 साल पहले

ABGURU

Okkk

1 साल पहले

vinayyadav986019

OK all well

1 साल पहले

vinayyadav986019

Ok all well

1 साल पहले

manishavai4

She eats

1 साल पहले

pawankumar916512

Wrong

1 साल पहले

deepukumar748107

Woh karti hai

11 महीने पहले

RajaSharma125871

Vah khali hai

11 महीने पहले

JatinderSi143619

She eats ka yahi to meanig hai

11 महीने पहले

shadabalam236237

I love

9 महीने पहले

JugeshKuma8

She eats

9 महीने पहले

JugeshKuma8

वह खाती है

9 महीने पहले

Ramgarhia

34B6FU ramgarhia club coad

9 महीने पहले

Ramgarhia

34B6FU club coad

9 महीने पहले

KhanamFouz

नाम केपिटल लेटर मे नहो है

9 महीने पहले

deepak285924

No

9 महीने पहले

sujanpraja

He ites

8 महीने पहले

Mannu722698

She eats

8 महीने पहले

Goutam164856

She eats

8 महीने पहले

SherSinghP1

Sh

8 महीने पहले

meraju

Ok

8 महीने पहले

ajad476438

Yes

8 महीने पहले

YaduveerSi4

इस में is कैसे आया

8 महीने पहले

Ravinderku789383

Sorry

7 महीने पहले

SANTOSH307866

She eats

7 महीने पहले

ShantiLalG2

She eats

6 महीने पहले

lalita754841

Hmm

6 महीने पहले

DeepakKuma150474

No

6 महीने पहले

RakeshKuma402818

WA khati Hati hai

6 महीने पहले

Tarunchouh3

She eats

5 महीने पहले

kamleshbag2

Yes

5 महीने पहले

सम्बंधित चर्चा