डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"He loves her."

अनुवाद:वह उससे प्यार करता है।

3 साल पहले

13 टिप्पणियाँ


Seeking_Truth

What's the difference between "उसे" and "उससे"?

2 साल पहले

kaylastack
kaylastack

Why is the correct answer "वह उनको प्यार करता है"? I would have thought that meant "He loves them"? Is this a politeness thing?

3 साल पहले

LeMaitre
LeMaitre

Yes, precisely so. उनको/उन्हें is the respectful form of उसको/उसे. But the meaning is ambiguous, so "वह उनको प्यार करता है" could mean "He loves [them/her/him]".

3 साल पहले

kaylastack
kaylastack

Thank you! And the politeness there is so necessary, that usko is wrong?

3 साल पहले

LeMaitre
LeMaitre

For some reason, "उसको" was not added to the alternatives. But I have added it, so "वह उसको प्यार करता है" should now be accepted. Thank you :)

3 साल पहले

kaylastack
kaylastack

Thanks!

3 साल पहले

Jeevikaa_nan
Jeevikaa_nan

आप ने सबी विकल्प का प्रयोग किया but I still have a doubt. Is this a valid translation."वह उनसे प्यार करता है".

3 साल पहले

jagmohan14

No

2 साल पहले

shahenaazs

Sorry

1 साल पहले

shilpasing492207

Frd typing m hindi kaise use kre plz tell m

1 साल पहले

pankajkuma157624

Kaise use karte hI

1 साल पहले

pankajkuma157624

Ok

1 साल पहले

Mehrunisha5

no

1 साल पहले