डुओलिंगो दुनिया में भाषा सीखने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यह 100% नि: शुल्क है!

"We have had many problems."

अनुवाद:हमें कई समस्याएँ हुई हैं।

3 साल पहले

5 टिप्पणियाँ


ngrrsh
ngrrsh

Have had का प्रयोग कब और कैसे होता है? विस्तार से बताएँ ।

3 साल पहले

Pratyush.
Pratyush.

Have का प्रयोग दो तरह से होता है
१)पहला सामान्य क्रिया की तरह (Normal verb) to have = पास होना।
I have book. = मेरे पास किताब है।
२) दूसरा सहायक क्रिया तरह (Helping verb) have eaten =खा चूका.।
I have eaten = मैं खा चूका हूँ।

इस वाक्य में दोनों प्रकार के have का प्रयोग एक साथ ही हुआ है।

We have had many problems = "हमारे पास कई समस्याएँ हो चुकी हैं।" -> "हमें कई समस्याएँ हुई हैं।"

3 साल पहले

ngrrsh
ngrrsh

धन्यवाद !

3 साल पहले

Rohit488394

Thanks

2 साल पहले

Ayush563774

thank u

2 साल पहले